सपा के तरफ से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव होंगे आज़मगढ़ सीट से उम्मीदवार

सपा के तरफ से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव होंगे आज़मगढ़ सीट से उम्मीदवार

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के आज़मगढ़ की लोकसभा सीट और सपा के वरिष्ठ नेता आज़म खान के रामपुर लोकसभा सीट से इस्तीफा देने के बाद अब वहां एक बार फिर उप-चुनाव होने जा रहे है. समाजवादी पार्टी के तरफ से दोनों सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया गया है. आज़मगढ़ लोकसभा सीट के लिए समाजवादी पार्टी के तरफ से धर्मेंद्र यादव उम्मीदवार होंगे. गौरतलब है कि धर्मेंद्र यादव रिश्ते में अखिलेश यादव के चचेरे भाई है. समाजवाद पार्टी ने रामपुर लोकसभा सीट से आज़म खान की पत्नी तंजीम फातिमा को मैदान में उतारा है.

आज़मगढ़ लोकसभा सीट से अगर समाजवादी पार्टी हारती है तो पार्टी के लिए काफी मुश्किल हो सकती है. ध्यान देने वाली बात है बसपा ने इस सीट के लिए एक मुस्लिम उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है. ऐसा माना जा रहा है इससे समाजवादी पार्टी के वोट शेयर में काफी कमी आ सकती है. अगर हम बीजेपी की बात करे तो बीजेपी ने यहां से दिनेश लाल यादव (निरहुआ) को मैदान में उतारा है. दिनेश लाल यादव भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने नाम है, जिस कारण यहां काफी कांटे की टक्कर हो सकती है.

गौरतलब कि शुरू में ऐसी चर्चा हो रही थी कि समाजवादी पार्टी आज़मगढ़ सीट से डिंपल यादव को उपचुनाव में उम्मीदवार बनाने जा रही है. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. बसपा ने यहां से शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को टिकट दे दिया है. सपा उम्मीदवार धर्मेंद्र यादव पहले बदायूं सीट से लोकसभा सांसद थे, साल 2019 में वो चुनाव हार गए थे. खबरों के अनुसार आज दोपहर बाद धर्मेंद्र यादव अपना नामांकन भर सकते है. आज नामांकन भरने का आखिरी दिन है.


Next Story
Share it
Top
To Top