Uttarkashi Bus Accident: तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, अब तक कुल 25 शवों को निकाला गया

Uttarkashi Bus Accident: तीर्थ यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, अब तक कुल 25 शवों को निकाला गया

नई दिल्ली: उत्तराखंड में रविवार को एक भीषण सड़क हादसा हो गया. इस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है. यह हादसा उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में हुआ है. इस हादसे में 3 लोग काफी गंभीर रूप से घायल हो गए है और 2 अन्य की अब भी तलाश जारी है. खबरों के अनुसार यह बस मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से 30 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही थी, अचानक से बस का संतुलन बिगड़ गया और खाई में गिर गई. गौरतलब है कि यह हादसा यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर डामटा और बर्नीगाड के बीच हुआ है. ऐसे खबर सामने आ रही है कि जो बस चालक था वो पिछले 2 दिन से सोया नहीं था. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

गौरतलब है कि घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई है, खबरों के अनुसार अब तक 25 शवों को निकाला जा चुका है. इस हादसे में जान गंवाने वालों के परिजन को पीएम मोदी ने PMNRF से मुआवजा देने का ऐलान किया है. पीएम मोदी ने ऐलान किया कि इस हादसे में जिनकी जान चली गई है उनके परिवार वालों को 2-2 लाख रुपये दिए जाएंगे और जो घायल हुए है उन्हें 50 हज़ार दिए जाएंगे.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख जताया है, और मुआवजा देने का ऐलान किया है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, "हमने तय किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए की राशि देंगे. घायलों का इलाज निशुल्क हो उसकी भी व्यवस्था करेंगे. हम परिजनों से रात से संपर्क में हैं"


Next Story
Share it
Top
To Top