नूपुर शर्मा पर कार्रवाई के बाद सामने आया सऊदी अरब का बयान, जानिए क्या कहा

नूपुर शर्मा पर कार्रवाई के बाद सामने आया सऊदी अरब का बयान, जानिए क्या कहा

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी प्रवक्ता द्वारा विवादित टिप्पणी करने के बाद कई सारे इस्लामिक देशों ने इस पर आपत्ति जताई है. आपत्ति जताने वाले देशों में पाकिस्तान, सऊदी अरब, कतर, कुवैत और ईरान जैसे देश का नाम शामिल है. इन देशों ने बीजेपी प्रवक्ता के बयान की कड़ी निंदा की है. बीजेपी ने नूपुर शर्मा पर जो कार्रवाई की है उसका सऊदी अरब ने समर्थन किया है. गौरतलब है कि इस कार्रवाई के बाद दोनों नेताओं ने अपने-अपने बयान को वापस ले लिया है. बीजेपी ने विवादित टिप्पणी देने के लिए नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ एक्शन लिया है.

सऊदी अरब ने उनके बयानों की आलोचना करते हुए सभी से "आस्थाओं एवं धर्मों का सम्मान" किए जाने का आह्वान किया. सऊदी अरब ने बयान जारी करते हुए कहा कि पैगंबर मोहम्मद के प्रति जिस तरह के बयान दिए गए है भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता के तरफ से वो बेहद ही उन्हें अपमानित करने वाला है.

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने नूपुर शर्मा पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है. नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी. पार्टी ने उनके विचारों को विभिन्न मामलों में पार्टी के विचारों से विपरीत बताया है. दूसरी तरफ बीजेपी ने नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकाल दिया है. गौरतलब है कि नवीन कुमार जिंदल दिल्ली बीजेपी के मीडिया हेड है. पार्टी ने नूपुर शर्मा को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित किया है.


Next Story
Share it
Top
To Top